गोबिंद सागर झील में नहाने उतरे पंजाब के सात युवक डूबे

487

बंगाणा (ऊना), 1 अगस्‍त। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के बंगाणा में स्थित गोविंद सागर झील में कोलका बाबा गरीब दास मंदिर के पास 7 युवकों की डूबकर मौत हो गई है। यह हादसा सोमवार शाम पौने चार बजे के करीब हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जैसे ही झील में अपने साथियों के साथ नहाने उतरे सात युवक झील के जानलेवा शांत पानी में समाने के बाद बाहर नहीं निकले तो उनके साथियों ने शोर मचाया और इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। तभी प्रशासन की ओर से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद सातों युवकों की लाशें झील से निकाली गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के मोहाली के बनूड़ गांव के रहने वाले 11 युवकों का दल बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शनों के लिए जा रहा था। इसी दौरान वे बाबा गरीबदास मंदिर के नजदीक गोविंदसागर झील में नहाने के लिए उतर गए। पानी की गहराई का अंदाजा न होने के कारण एक के बाद एक सात युवक डूबते चले गए। बताया जा रहा है कि डूबने वालों में दो भाई हैं। शुरूआती जानकारी ये भी है कि 11 युवक झील में नहाने उतरे थे, इसमें से चार युवक सुरक्षित बाहर लौट आए।
वहीं हादसे शिकार युवकों की पहचान पवन पुत्र सुरजीत राम (35), रमन कुमार पुत्र लाल चंद (19), लाभ सिंह पुत्र लाल चंद (17), लखवीर सिंह पुत्र रमेश लाल (16), अरुण कुमार पुत्र रमेश कुमार (14), विशाल कुमार पुत्र राजू (18) और शिवा पुत्र अवतार (16) के रूप में हुई है। यह सभी मोहाली के बनूड़ के रहने वाले हैं।

मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here