दिल्ली-शिमला के बीच 6 से फिर शुरू होगी उड़ानें

542

शिमला, 24 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव आर.डी. धीमान की अध्यक्षता में आज यहां दिल्ली-शिमला-दिल्ली मार्ग पर फिर से हवाई उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए एलायंस एयर अथॉरिटी के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक आयोजित की गई। बैठक में राज्य में उड़ानों का संचालन शुरू करने के दृष्टिगत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
मुख्य सचिव ने कहा कि लगभग ढ़ाई साल के लंबे अंतराल के बाद 6 सितंबर से दिल्ली से शिमला के लिए उड़ानें दोबारा शुरू करने के लिए एलायंस एयर के फिक्स्ड विंग एयर क्राफ्ट एटीआर-42 (600) का उपयोग किया जाएगा और शिमला को राज्य के प्रमुख पर्यटन स्थलों कुल्लू और धर्मशाला से भी जोड़ा जाएगा।
उन्होंने कहा कि दिल्ली-शिमला-दिल्ली रूट पर सप्ताह में सात दिन और शिमला-कुल्लू-शिमला के बीच सप्ताह में चार बार और धर्मशाला-शिमला के बीच सप्ताह में तीन बार यह उड़ानें संचालित की जाएंगी।
मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला-धर्मशाला और शिमला-कुल्लू रूट पर 50 प्रतिशत सीटों को उचित रूप से अंडरराइट करेगी, जिसके लिए सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी प्रदान की जा चुकी है। पर्यटन विभाग इस संबंध में वित्त विभाग के साथ व्यापक चर्चा के बाद इसकी प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा।
मुख्य सचिव ने कहा कि उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए प्रदेश सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और इस संबंध में पर्यटन विभाग और एलायंस एयर के बीच जल्द ही समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।
एलायंस एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत सूद ने उड़ानों के संबंध में प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि एलायंस एयर ने एक नया एटीआर-42 (600) जहाज खरीदा है, जिसका प्रयोग इन उड़ानों के लिए किया जाएगा।

हिप्र में नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय दल का गठन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here