5 पंचायतों की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशित

210
photo source: social media

चंबा, 14 मार्च। उपायुक्त चंबा एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) डीसी राणा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार जिले की पंचायती राज संस्थाओं की रिक्तियों संबंधित 6 विकासखंडों की 25 पंचायतों की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 13 मार्च को कर दिया गया है। मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए 1 जनवरी 2023 को अहर्ता तिथि निर्धारित की है।
उन्होंने बताया कि 14 से 18 मार्च तक कोई भी पात्र नागरिक संबंधित पुनर्निरीक्षण प्राधिकारी ( खंड विकास अधिकारी) के पास दावे व आक्षेप प्रस्तुत कर सकता है।
उन्होंने बताया कि 23 मार्च तक पुनर्निरीक्षण प्राधिकारी (खंड विकास अधिकारी) द्वारा दावे व आक्षेप का निपटारा किया जाएगा।
उन्होंने यह भी बताया कि 27 मार्च तक उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) के समक्ष अपील प्रस्तुत की जा सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रस्तुत अपील का 29 मार्च तक निपटारा किया जाएगा।
डीसी राणा ने बताया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 31 मार्च को किया जाएगा।
उन्होंने जिले की उक्त वर्णित पंचायतों के नागरिकों से आह्वान किया है कि किसी भी नागरिक को उसकी पंचायत में मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करना हो या कोई दावा या आक्षेप हो तो वे संबंधित विकासखंड के पुनर्निरीक्षण प्राधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी तथा ग्राम पंचायत के पंचायत सचिव से संपर्क कर सकते हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि दावे या आक्षेप प्रस्तुत करने हेतु निर्धारित प्रपत्र उपरोक्त कार्यालयों में निर्धारित तिथियों को निःशुल्क उपलब्ध होंगे।
उन्होंने बताया कि 25 पंचायतों में विकासखंड पांगी की ग्राम पंचायत लुज व सेचू, विकासखंड चंबा की ग्राम पंचायत चकलू व भडोह, विकासखंड भटियात की ग्राम पंचायत बनेट, चूहन, हटली, जन्द्रोग, जियून्ता, ककरोटी, कुड्डी, मनोला, नैनीखड्ड व साडल, तीसा विकासखंड की ग्राम पंचायत मंगली, नेरा, सतेवा (चिल्ली), विकासखंड भरमौर की ग्राम पंचायत होली जबकि विकासखंड सलूणी की ग्राम पंचायत हिमगिरी, व्याणा, सनूह, भुनाड, ब्रंगाल, वांगल और हडला शामिल है।

मुख्यमंत्री नहीं भूले अपने पुराने दिन, ऑल्टो से पहुंचे विधानसभा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here