1135 लीटर अवैध शराब पकड़ी

304

शिमला, 5 अप्रैल। राज्य कर एवं आबकारी के आयुक्त युनूस ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश में अवैध शराब के विरूद्ध अभियान में शिमला और आबकारी जिला बद्दी में आबकारी अधिनियम उल्लंघन के अंतर्गत् कार्रवाई करते हुए विभाग ने 5,19,440 रुपये मूल्य की 1135 लीटर अवैध शराब पकड़ी है।
आबकारी जिला बीबीएन बद्दी के सहायक आयुक्त आबकारी प्रेम कैथ के नेतृत्व में एक टीम ने क्षेत्र के 15 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी के दौरान भारत में निर्मित विदेशी शराब की 29 और एक बीयर की पेटी जब्त की है। इन मामलों में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि जिला शिमला में एएसटीइओ रोहड़ू आदर्श शर्मा ने विशेष जांच यूनिट शिमला के साथ चिड़गांव के एक ढाबे और एक बार में दो मामले दर्ज किए हैं। बार में भारत में निर्मित विदेशी शराब की 50 पेटियों और देसी शराब की 30 पेटियों का अतिरिक्त भंडारण पाया गया। चिड़गांव में सड़क किनारे एक ढाबे में भारत में निर्मित विदेशी शराब की 3.5 पेटी तथा देसी शराब की एक पेटी पकड़ी गई। इस मामले में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् केस दर्ज किया गया है और अधिनियम की धारा 67 के अंतर्गत् 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

1.10 करोड़ के आभूषण जब्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here