स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को आपसी तालमेल से तय समय में पूर्ण करने के निर्देश

200

धर्मशाला, 19 अप्रैल। स्मार्ट सिटी धर्मशाला के अंतर्गत् चल रही परियोजनाओं को तय समय मे पूरा करने के लिए सभी विभाग बेहतर आपसी तालमेल से काम करें। उपायुक्त कार्यालय धर्मशाला में आज यहां धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने यह शब्द कहे। इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल सहित स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने अधिकारियों से धर्मशाला स्मार्ट सिटी से जुड़ी सभी परियोजनाओं का सिलसिलेवार ब्योरा लिया। उन्होंने प्रत्येक कार्य की प्रगति, कार्यान्वयन में पेश आ रही दिक्कतें और समाधान पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से स्मार्ट सिटी परियोजना के महत्व को समझते हुए उन्हें गंभीरता और तय समयावधि पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जो कार्य अभी चल रहे हैं, उनकी प्रगति की निरंतर समीक्षा की जाए और इनकी गति बढ़ाने पर बल दिया जाए।
उन्होंने कहा कि जो भी परियोजनाएं तय समय में होने योग्य हैं, पहले उन पर जोर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को कहा कि पूर्ण योजना और बेहतर समन्वय से इन सभी कार्यों को यदि किया जाएगा तभी सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे।
फील्ड में जाकर लिया जायजा
बैठक के उपरांत मुख्य सचिव ने फील्ड में जाकर भी धर्मशाला स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत बन रहे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, बायोगैस प्लांट, स्मार्ट रोड और फूटबाल स्टेडियम के निर्माण कार्य का मुआयना किया। उन्होंने इस अवसर पर कार्यों की गुणवत्ता और सार्थकता को परखा और लंबित कार्यों में आ रही दिक्कतों का संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।
सुगम केंद्र का किया निरीक्षण
मुख्य सचिव ने उपायुक्त कार्यालय में आम लोगों की सहायता के लिए चल रहे सुगम केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जन सुविधा और जन सुलभता ही अच्छे प्रशासन की पहचान है। उन्होंने कहा कि कम से कम समय और खर्च में लोगों के काम हो, ऐसा प्रयास प्रशासन का रहना चाहिए। उन्होंने सुगम केंद्र धर्मशाला में आम जन के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और कर्मचारियों को इसके बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा सौरभ जस्सल, मुख्य अभियंता बिजली बोर्ड अजय गौतम, अधिशासी अभियंता बिजली बोर्ड विकास ठाकुर, आईएएस प्रोबेशनर नेत्रा, सहायक आयुक्त सुभाष गौतम और अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम पृथिपॉल सिंह भी उपस्थित थे।

राष्ट्रपति ने की हिमाचल प्रदेश विवि के प्रयासों की सराहना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here