वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर प्रकाश बादल का सम्मान 3 को

223

शिमला, 30 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर प्रकाश बादल को महासू आर्ट सोसाइटी “ढणकू कला श्री सम्मान 2023’ से सम्मानित करेगी। शिमला के गेयटी थियेटर में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर 3 मई को प्रकाश बादल को सम्मानित करेंगे। यह सम्मान प्रकाश बादल को वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी में उनके द्वारा विश्व भर में पहचान बनाने के मद्देनजर दिया जा रहा है। प्रकाश बादल के साथ रोहडू के कलम सिंह कायथ को भी सम्मानित किया जाएगा।
रीता सिंह रेस्टा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि महासू कला आर्ट द्वारा प्रत्येक वर्ष देश के ख्याति प्राप्त कलाकारों को सम्मानित किया जाता है। महासू आर्ट 3 से 6 मई तक चौथी अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन भी कर रहा है। इस दौरान विश्वभर के 58 कलाकारों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।
गौरतलब है कि प्रकाश बादल ने इससे पहले वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के माध्यम से विश्वभर का न केवल ध्यानाकर्षित किया है बल्कि उनकी तस्वीरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान भी मिली है। प्रकाश की तस्वीरों को कई अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय प्रदर्शनियों में स्थान और सम्मान मिल चुका है। प्रकाश बादल हिमाचल प्रदेश वन विभाग में कार्यरत हैं और शिमला जिले के जुब्बल के रहने वाले हैं।

राज्यपाल ने सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर जन सहयोग का आग्रह किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here