राज्यपाल ने माता श्री रेणुका जी मंदिर में की पूजा अर्चना

197

श्री रेणुका जी, 2 मई। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और लेडी गर्वनर जानकी शुक्ल आज अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सिरमौर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री रेणुका जी पहुंचे। बिरला हेलीपैड, चौरी की धार पहुंचने पर सिरमौर के उपायुक्त सुमित खिमटा ने उनका स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनने के बाद सिरमौर जिले का यह उनका पहला दौरा है।
राज्यपाल ने प्रसिद्ध माता रेणुका जी मंदिर में शीश नवाया और श्री रेणुका झील की परिक्रमा की। उन्होंने भगवान परशुराम मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि यह स्थान न केवल हिमाचल के लोगों के लिए बल्कि पूरे देशवासियों की आस्था का केंद्र है। राज्यपाल ने कहा कि यह हमारी समृद्ध संस्कृति और उच्च परंपरा को भी दर्शाता है तथा प्रदेश के लोगों की समृद्ध संस्कृति को संरक्षित रखने में अहम भूमिका है।
इसके उपरांत राज्यपाल ने श्री रेणुका बांध स्थल का भी दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों से परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी ली और इसकी प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि परियोजना कार्य को निर्धारित समय में पूरा किया जाए ताकि प्रदेश के साथ अन्य राज्यों को भी इसका लाभ मिल सके।
इस अवसर पर रेणुका के विधायक विनय कुमार, निदेशक श्री रेणुका बांध परियोजना एस.के. चंद्र, जिला वन अधिकारी वन्य जीव अनीता भारद्वाज और डी.एफ.ओ. रेणुका उर्वशी ठाकुर भी उपस्थित थे।

हिमाचल प्रदेश कला के क्षेत्र में भी अग्रणीः रोहित ठाकुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here