एचपीईआरसी के अध्यक्ष शर्मा “लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार” से सम्मानित

924

शिमला, 5 दिसंबर। शिमला में आयोजित एक समारोह में भारतीय कंक्रीट संस्थान ने हिमाचल प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार शर्मा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। यह लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड शर्मा को जल और ऊर्जा क्षेत्रों में समग्र उत्कृष्टता और योगदान के लिए दिया गया है।
शर्मा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बोर्ड, भारत सरकार के सदस्य भी हैं। इससे पहले, वह अप्रैल 2017 से जुलाई 2020 तक भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर कार्यरत थे। बीबीएमबी में उनके कार्यकाल के दौरान भारतीय कंक्रीट संस्थान ने राष्ट्रीय महत्व की संपत्ति के प्रबंधन में शर्मा द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान और जल संसाधनों, बांध सुरक्षा, बांधों के संचालन और रखरखाव और जलविद्युत परियोजनाओं के क्षेत्र में उनके विशिष्ट योगदान और भागीदार राज्यों को पानी और बिजली के वितरण की सराहना की। भारतीय कंक्रीट संस्थान शिमला केंद्र ने पूरे देश में जल संसाधन, बांध इंजीनियरिंग, जलविद्युत परियोजनाओं और ऊर्जा क्षेत्र में पिछले चालीस वर्ष के दौरान शर्मा द्वारा किए गए कार्यों और योगदान की भी सराहना की।
देवेंद्र कुमार शर्मा ने उन्हें यह पुरस्कार प्रदान करने के लिए भारतीय कंक्रीट संस्थान को धन्यवाद दिया तथा यह पुरस्कार अपने टीम के साथियों को समर्पित किया जिन्होंने उनके 40 से अधिक वर्षों के पेशेवर करियर के दौरान चुनौतीपूर्ण कार्यों में उनके साथ काम किया। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को भी पूरे करियर में निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह पुरस्कार राष्ट्रीय जल और ऊर्जा सुरक्षा के लिए काम करने वाले पेशेवर युवाओं को प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। शर्मा को जल संसाधन, बांध इंजीनियरिंग और ऊर्जा क्षेत्रों में पेशेवर अनुभव है। उन्होंने पूरे देश और भूटान में सिंचाई और जलविद्युत परियोजनाओं के लिए कई बांधों की योजना, डिजाइन, निर्माण और संचालन और रखरखाव पर काम किया है।

विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here