70 कलाकारों ने लिया ऑडिशन में भाग

870

मंडी, 15 फरवरी। मंडी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2022 में सांस्कृतिक संध्याओं में कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए कलाकारों के चयन के लिए मंगलवार से जिला मुख्यालय पर ऑडिशन आरंभ हो गए। चयन प्रक्रिया 21 फरवरी तक जारी रहेगी। ऑडिशन पड्डल मैदान स्थित टेनिस हॉल में प्रतिदिन प्रातः 10ः30 बजे से आरम्भ होंगे।
यह जानकारी देते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम उप समिति के संयोजक एवं अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि ऑडिशन के पहले दिन मंगलवार को मंडी सदर और कोटली उपमंडल के कलाकारों के ऑडिशन लिए गए। इसमें 70 कलाकारों ने चयन प्रक्रिया में अपनी प्रतिभा दिखाई। मंडी जिले के कलाकारों के ऑडिशन 18 फरवरी तक लिए जाएंगे जबकि 19, 20 और 21 फरवरी को प्रदेश के अन्य जिलों के कलाकारों के ऑडिशन होंगे।
उन्होंने बताया कि 16 फरवरी को सुंदरनगर और बल्ह, बालीचौकी, 17 को करसोग, गोहर, थुनाग और 18 फरवरी को सरकाघाट, धर्मपुर, जोगिन्द्रनगर और पधर उपमंडलों के कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे।
19 फरवरी को कांगड़ा, चंबा, ऊना और हमीरपुर, 20 फरवरी को कुल्लू, किन्नौर, लाहुल व बिलासपुर जबकि 21 फरवरी को शिमला, सिरमौर और सोलन जिला के कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे।
इन ऑडिशन में जज के तौर पर गीत-संगीत व कला संस्कृति क्षेत्र की प्रतिष्ठित विभूतियों को रखा गया है। पिछले साल हुए ऑडिशन में मंडी व अन्य जिलों की ऑडिशन में भी पहले तीन-तीन स्थानों पर रहे कलाकारों को इस बार ऑडिशन से छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त नामी कलाकारों के अलावा बड़े स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों व पुरस्कार विजेताओं को भी ऑडिशन से छूट रहेगी। ऑडिशन में भाग लेने के लिए आए कलाकारों को आने जाने एवं रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।
यहां करें आवेदन
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय मंडी में आवेदन कर सकते हैं। उनके ईमेल पते एडीसी डैश एमएएन डैश एचपी एट दी रेट एनआईसी डॉट आईएन पर भी आवेदन भेजे जा सकते हैं।

हिप्र का दूसरा राज्य विवि पहली अप्रैल से आएगा अस्तित्व में

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here