10 वर्षीय बेटे को बचाने के लिए डैम में कूदी मां, नहीं बच पाई दोनों की जान

893
file photo source: social media

जोगिंद्रनगर, 25 जून। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंद्रनगर में आज एक मां ने अपने बेटे को बचाने के लिए अपनी भी जान दे दी। पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मां-बेटे की मौत कें बाद पूरे क्षेत्र का माहौल गमगीन हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर लगभग पौने ग्यारह बजे टिकरू पंचायत के चांदनी गांव के निवासी अच्छर सिंह की 38 वर्षीय पत्नी रज्जो देवी 10 वर्षीय बेटे अभिषेक के साथ खेतों में जा रही थी। तभी पगडंडी पर चल रहे अभिषेक का पैर फिसला और वह चैक डैम में जा गिरा। अभिषेक को चैक डैम में गिरता देख रज्जो देवी के होश उड़ गए। बेटे को डूबता देख रज्जो देवी चीखने-चिल्लाने लगी। आसपास किसी को नहीं देख बदहवास रज्जो तैरना ना जानते हुए भी बेटे को बचाने के लिए डैम में कूद गई। आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य लोग जब डैम के पास पहुंचे तो उन्होंने दोनों को डूबते हुए देखा। लोगों ने किसी तरह से दोनों को बेहोशी की हालत में डैम से बाहर निकाला। दोनों को जोगिंद्रनगर अस्पताल ले जाया गया। वहां पर डॉ. ऋषभ चड्ढा ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। रज्जो के परिवार में अब उसका आईटीआई जोगिंद्रनगर में नौकरी कर रहा पति और 14 वर्षीय बेटी ही बची है।
इस बीच, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि डैम लगभग आठ से दस फीट गहरा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं, एसडीएम जोगिंद्रनगर अमित मेहरा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 20 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है।

कोरोनाः सक्रिय मामले 2 हजार से नीचे पहुंचे, दो की मौत

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here