धाम खाने निकले दो चचेरे भाई ब्‍यास में डूबे

385

ज्वालामुखी (कांगड़ा), 21 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी उपमंडल के एक गांव के दो युवक घर से धाम खाने निकले थे, मगर वे वापस नहीं लौटे। उनकी लाशें कालेश्वर महादेव मंदिर के पास ब्यास नदी में तैरती मिलीं। बताया जा रहा है कि गर्मी के चलते ये दोनों चचेरे भाई ब्‍यास नदी में नहाने के लिए उतर गए और डूबने से दोनों की मौत हो गई। इनकी पहचान सिहोरपाईं गांव के अमित कुमार (20) पुत्र चुदा व रोहित कुमार (18) पुत्र देस राज के रूप में हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों चचेरे भाई घर से अन्य गांव में धाम खाने निकले थे। इनके साथ कुछ अन्य साथी भी थे। जब वे कालेश्वर पहुंचे तो पीछे आ रहे बाकी साथियों के लिए रूकने के बजाय वे ब्यास में नहाने उतर गए और यहीं डूब गए। इस बात का पता तब चला जब बाकी साथी वहां पर पहुंचे तो उन्होंने दोनों को ब्यास में तैरता देखा। उन्‍होंने तुरंत इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को दी। हादसे की सूचना मिलते ही रोहित कुमार के पिता घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों भाइयों को नदी के बाहर निकाला गया। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।
अमित कुमार 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर चुका था, जबकि रोहित कुमार ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर व डीएसपी ज्वालामुखी चंद्रपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज करके दोनों युवकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

जनजातीय क्षेत्रों के विकास कार्यों की जानकारी ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here