आरक्षित कला अध्यापक के लिए काउंसलिंग 25 को

386

सोलन, 4 मई। उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन विभिन्न श्रेणियों के लिए आरक्षित कला अध्यापकों के 3 पदों पर बैचवाइज भर्ती कर रहा है। यह जानकारी उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन दीवान चंदेल ने दी।
दीवान चंदेल ने कहा कि उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन के कार्यालय में 25 मई को सुबह 11 बजे से काउंसलिंग होगी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को सूचना पत्र के माध्यम से दे दी गई है। उन्होंने कहा कि यदि किसी उम्मीदवार को बुलावा पत्र नहीं मिलता है तो वे कार्यालय की वेबसाईटूूू.ककममेवसंद.जा पर डाली गई सूची देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी पात्र उम्मीदवार का नाम हिमाचल प्रदेश सरकार श्रम एवं रोजगार निदेशालय शिमला के कार्यालय द्वारा प्रयोजित नहीं किया गया हो तो उम्मीदवार अपना नाम 20 मई तक कार्यालय को भिजवा सकते हैं।
उप निदेशक ने कहा कि दृष्टिबाधित का 1 पद, बहरा और सुनने में मुश्किल का 1 पद तथा ओएच, ओए, ओएल, ओएएल, बीएल, सेरेब्रल पाल्सी, कृष्ठ रोग ठीक (बशर्ते उम्मीदवार लिखने में सक्षम हो), बौनापन, एसिड अटैक पीडि़त और मस्कुलर डिस्ट्रॉफी के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों में बैठना, खड़ा होना, पढ़ना-लिखना, देखना, अंगुलियों का जोड़-तोड़, चलना, संवाद करना, सुनना जैसी शारीरिक सक्षमता होना अनिवार्य है।
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को काउंसलिंग के समय में अपनी शैक्षणिक योग्यता, बोयोडाटा फॉर्म, रोजगार पंजीकरण कार्ड, हिमाचल प्रमाण पत्र, मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, दस जमा दो उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, कला और शिल्प में डिप्लोमा, एक वैकल्पिक विषय के रूप में ललित कला, दृश्य कला के साथ कला स्नातक प्रमाण पत्र, ललित कला, दृश्य कला (पेंटिंग और मूर्तिकला) में मास्टर डिग्री (व्यावसायिक योग्यता), श्रेणी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी विकलांगता प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित प्रति लाना अनिवार्य है।

प्रयोगशाला से बागीचों तक तकनीक के हस्तांतरण पर दें ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here