अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

373
file photo source: social media

शिमला, 5 मई। हिमाचल प्रदेश के राज्य कर एवं आबकारी विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि विभाग को अवैध शराब के खिलाफ की गई कार्यवाही में बड़ी सफलता हाथ लगी है। विभाग ने एक गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर शिमला जिले के गांव प्रेमनगर, कोकू नाला गुम्मा में कार्यवाही करते हुए 624 बोतल देसी शराब, 48 बोतल अंग्रेजी शराब और 60 बोतल बीयर बरामद की है।
उन्होंने बताया कि शिमला जिले के आबकारी विभाग के उपायुक्त, सहायक आयुक्त एवं अन्य अधिकारियों की टीम ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया। विभाग के पास काफी समय से इस क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री से संबंधित शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इस कार्यवाही में विभाग द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की गई और आबकारी अधिनियम 2011 की धारा 39 के अंतर्गत् मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में पुलिस स्टेशन कोटखाई में एफ.आई.आर. दर्ज की है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री व संचालन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।

केंद्रीय इस्पात मंत्री से मिले सीएम

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here