छात्र 23 तक भेजें स्वर्ण जयंती सुपर-100 योजना के लिए आवेदन

203
  • योजना के तहत 100 मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगी एक-एक लाख रुपये की मदद

हमीरपुर, 19 अप्रैल। स्वर्ण जयंती सुपर-100 योजना के तहत हिमाचल प्रदेश के 100 मेधावी विद्यार्थियों को किसी भी प्रतिष्ठित तकनीकी एवं व्यावसायिक संस्थान से इंजीनियरिंग, मेडिकल, कानून, प्रबंधन और सूचना प्रौद्योगिकी डिग्री के लिए या एनडीए व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए अधिकतम एक-एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी। इन विद्यार्थियों का चयन हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड परीक्षा-2022 के आधार पर किया जाएगा।
उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर ने जिले के संबंधित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इस योजना के तहत शैक्षणिक सत्र 2022-23 और 2023-24 के लिए पात्र विद्यार्थियों के आवेदन 23 अप्रैल तक उपनिदेशक कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।
उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश के किसी भी सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत मेधावी विद्यार्थी इस योजना के लिए पात्र हैं। उन्होंने बताया कि योजना से संबंधित दिशानिर्देश एवं हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड परीक्षा-2022 की मेरिट के 3000 विद्यार्थियों की सूची शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट एजुकेशन डॉट एचपी डॉट जीओवी डॉट इन पर उपलब्ध है।

एसआईएस में भरे जाएंगे सुरक्षा जवान व सुपरवाइजर के विभिन्न पद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here