पांगी घाटी में ये 13 संपर्क मार्ग होंगे बहाल

230

पांगी, 11 मार्च। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी घाटी के 13 संपर्क मार्गों को लोक निर्माण विभाग की ओर से फिटनेस रिपोर्ट दे दी गई है। पांगी घाटी की 19 पंचायतों में एचआरटीसी सेवाएं बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सड़क मार्गों को बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया हुआ है।
इसी बीच शनिवार को लोक निर्माण विभाग की ओर से पांगी घाटी के 13 मार्गों की फिटनेस रिपोर्ट एचआरटीसी प्रबंधक को सौंपी दी गई है। इन रूटों पर रविवार और सोमवार से एचआरटीसी सेवाएं बहाल कर दी जाएगी। एचआरटीसी प्रबंधक की माने तो अभी तक तक घाटी में अधिकतम चालक व परिचालक नहीं पहुंचे हैं। जिस कारण सोमवार तक सभी चालक व परिचालक घाटी पहुंच जाएंगे और घाटी के 13 रूटों पर एचआरटीसी की सेवाएं बहाल कर दी जाएगी।
इन रूटों को मिली फिटनेस
सुराल, धरवास, लुज, रेई, मिंधल, पुर्थी, साच, हुड़ान, करयूनी, गुवाड़ी, कुमार, चलोली, करयास टटन रूट पर एचआरटीसी बस सेवाएं बहाल कर दी जाएगी। वहीं अन्य रूटों पर उस समय बहाल होगी जब विभाग की ओर से एचआरटीसी प्रबंधक को फिटनेस रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
पांगी घाटी में यह रूट अभी रहेंगे बंद
हिलौर, सेचू, चसग, हिलुटवान, शुण, प्रेग्रां, पुंटो, हुड़ान भटौरी, परमार भटौरी व उदीन नाला बंद रहेगी। इन सड़कों की अभी तक विभाग की ओर से फिटनेस रिपोर्ट नहीं दी गई है। उधर सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रमोद ने बताया कि घाटी के 13 रूटों पर एचआरटीसी फिटनेस रिपोर्ट विभाग को सौंप दी हुई है।
नहीं आया बस स्टाफ
स्थानीय लोगों का कहना है कि गत वर्ष तीन मार्च से पांगी के अंदर के मार्गों पर बस सेवा शुरू कर दी गई थी, लेकिन इस बार तो स्टाफ तक नहीं आया है। जिस कारण लोगों को जरूरी कार्यों के लिए गंतव्य तक पहुंचने के लिए निजी गाडि़यों के माध्यम से भारी भरकम किराया खर्च कर या फिर पैदल सफर करना पड़ रहा है।

सत्ता सुख भोगने के लिए नहीं, व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैंः सुक्खू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here