रामपुर बुशैहर में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती मंडी के पड्डल में शिफ्ट

408

मंडी, 2 जुलाई। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्टूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशैहर में होने वाली अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर (ट्रेडमैन) की भर्ती अब मंडी के पड्डल मैदान में 28 सितंबर से 9 अक्टूबर तक होने वाली भर्ती के साथ ही पड्डल में आयोजित होगी। खराब मौसम को देखते हुए भर्ती रैली के स्थल को बदला गया है ताकि उम्मीदवारों को प्रतिकूल मौसम में दूर की यात्रा को लेकर दिक्कत न हो।
उन्होंने बताया कि अग्निवीर टैक्निकल के लिए शेक्षणिक योग्यता 10+2 जबकि अग्निवीर ट्रेडमैन के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 8वीं पास रखी गई है। उन्होंने बताया कि अग्निवीर टैक्निकल के लिए आईटीआई कोर्स और डिप्लोमा धारकों को स्पेशल बोनस अंक दिए जायेंगे। कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली की तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी।
मंडी, कुल्लू और लौहाल स्पीति जिलों के युवा भी बनेंगे अग्निवीर
कर्नल ए.एस. नाथ ने बताया कि इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत विशेष रूप से मंडी, कुल्लू और लौहाल स्पीति जिलों के युवाओं के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत 28 सितंबर से 9 अक्टूबर तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य ड्युटी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर (ट्रेडमैन) के पदों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवंबर में प्रस्तावित है।
ज्वाइन इंडियन आर्मी वेबसाईट पर कराएं पंजीकरण
सेना भर्ती कार्यालय निदेशक ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाईट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट आइएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया 5 जुलाई से 4 अगस्त तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा अन्य शर्ते ‘ज्वाइन इंडियन आर्मी’ वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाईट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य कर लें।

ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर के युवाओं की सेना भर्ती रैली सुजानपुर टीहरा में 29 अगस्त से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here