रेलवे गेटकीपर, गार्ड, सुपरवाइजर पदों पर भूतपूर्व सैनिकों की भर्ती 20 को

221

हमीरपुर, 17 अप्रैल। गुजरात के रेलवे डिवीजन अहमदाबाद, भावनगर और राजकोट में गेटकीपरों, सुरक्षा गार्डों और सुपरवाइजरों के कुल 500 पदों को भरने के लिए चौकमेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड 20 अप्रैल को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक सैनिक विश्राम गृह हमीरपुर में थल सेना के भूतपूर्व सैनिकों की भर्ती करेगी।
जिला सैनिक कल्याण उपनिदेशक स्क्वाड्रन लीडर मनोज राणा ने बताया कि इस भर्ती में केवल थल सेना के भूतपूर्व सैनिक भाग ले सकते हैं। 54 वर्ष तक की आयु के दसवीं पास भूतपूर्व सैनिक इन पदों के लिए पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि चयनित भूतपूर्व सैनिकों को 33 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा। उन्हें प्रतिदिन 12 घंटे डयूटी देनी होगी और रहने एवं खाने की व्यवस्था खुद करनी होगी। वे महीने में चार साप्ताहिक अवकाश के हकदार होंगे।
उपनिदेशक ने बताया कि इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक थल सेना के भूतपूर्व सैनिकों को अपने साथ डिस्चार्ज बुक, पीपीओ, एक्स सर्विसमैन कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एसपी कार्यालय से जारी पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट, दसवीं की अंक तालिका, दस पासपोर्ट साइज फोटो और ट्रेनिंग एवं प्रशासनिक शुल्क के रूप में पांच हजार रुपये की राशि लानी होगी।
इनके अलावा सिविल सिक्योरिटी गार्ड, डाटा एंट्री ऑपरेटर और ड्राइवर के पदों के लिए भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित सिविलियन उम्मीदवारों की भर्तियां भी की जाएंगी। इन पदों के लिए 20-35 वर्ष आयु वर्ग के युवा पात्र होंगे। उम्मीदवार की लंबाई कम से कम 5 फुट 7 इंच और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास होनी चाहिए। डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए उम्मीदवार के पास कंप्यूटर डिप्लोमा और ड्राइवर के पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 16,500 से 18,500 रुपये तक मासिक वेतन मिलेगा।
भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण उपनिदेशक कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222334 पर संपर्क किया जा सकता है।

हिमराल ने की सूक्खू सरकार की सराहना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here