राख पंचायत ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

297

नगरी (पालमपुर), 16 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा के उपमंडल पालमपुर की राख पंचायत में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में कल 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस दौरान राख पंचायत निवासियों के साथ ही पूर्व सैनिकों और पंचायत के लोगों ने बढ़चढ़ भाग लिया। कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रसिद्ध समाजसेवी विनोद कपूर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
मणिमहेश एक्स सर्विस मैन ग्रुप राख की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि विनोद कपूर ने देश की आजादी की लड़ाई पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही उन्होंने राख पंचायत के लोगों को भी एकजुटता के साथ कार्य करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी बुराई से लड़ने के लिए समाज में एकजुटता जरूरी है।
वहीं, एक्स सर्विस मैन ग्रुप से सदस्यों ने कहा कि वह समाज के उत्थान के लिए प्रयत्नशील हैं। उन्होंने कहा कि आजकल समाज में नशे का प्रचलन काफी बढ़ गया है। इसको रोकने के लिए हम सभी को सामूहिक भूमिका निभानी है। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ एक्स सर्विस मैन ग्रुप राख ने अलग से कार्यसमिति बनाई है, जो इस दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है।
कार्यक्रम के दौरान मणिमहेश एक्स सर्विस मैन ग्रुप राख के अध्यक्ष रत्न चंद, महासचिव राज भारद्वाज, कोषाध्यक्ष कैप्टन प्रहलाद सिंह, उपाध्यक्ष प्रेम चंद, सह सचिव दिलीप सिंह, सलाहकार नानक राम, जौवन राम, शंकर, दर्शन, उत्तम चंद और रवि भूषण के साथ राख पंचायत की प्रधान अनु कुमारी, सचिव भूषण कुमार समेत पंचायत के कई लोग मौजूद थे।

राजेंद्र राजन लिखित ‘जन-गण-मन धुन के जनक’ के द्वितीय संस्करण का विमोचन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here