किन्नौर भूस्खलनः दो और लाशें मिली, यात्रियों समेत एसयूवी का पता नहीं

467
photo source: social media

शिमला, 16 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन वाली जगह से दो और लोगों की लाशें बरामद की गई हैं। जिसके बाद भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीते बुधवार भूस्खलन के बाद लापता हुए लोगों की तलाश एवं बचाव कार्य जारी हैं।
राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोखता ने बताया कि भावनगर थाना प्रभारी की तरफ से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक सोमवार को निछार तहसील में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर चौरा गांव से मलबे से दो और लोगों की लाशें बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि रविवार रात को रोका गया तलाश एवं बचाव अभियान सोमवार सुबह फिर से शुरू हुआ।
उन्होंने बताया कि एक एसयूवी और उसमें सवार यात्रियों जिनके मलबे के नीचे दबे होने की आशंका थी उनका अब तक नहीं पता चल सका है। साथ ही कहा कि यह संभव है कि वाहन मलबे के साथ नीचे गिर गया हो। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), स्थानीय पुलिस और होमगार्ड के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। घटना के दिन, 10 लाशें बरामद की गई थीं और 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था।

इससे पहले बुधवार को, तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान एक टैक्सी में आठ लाशें बरामद की गई थीं। बुधवार को दो कारें भी क्षतिग्रस्त स्थिति में मिलीं थी लेकिन उनके भीतर कोई नहीं था।
बृहस्पतिवार को भूस्खलन स्थल से चार लाशें मिली थीं, जबकि शुक्रवार को तीन लाशें निकाली गईं। इसके बाद शनिवार को मलबे से छह लाशें निकाली गईं।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बृहस्पतिवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद राज्य विधानसभा को बताया था कि 16 लोग अब भी लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि उसके बाद अब तक 11 लाशें बरामद की गई हैं। कम से कम पांच लोग अब भी लापता हैं।
(साभारः भाषा)

बारिश से खड्ड में आए उफान से नहाते हुए 3 मासूम बहे, दो को बचाया, एक की तलाश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here