भाषण प्रतियोगिता में श्रेयसी व तमन्ना बिष्ट प्रथम

340

रिकांगपिओ, 2 अक्टूबर। भाषा एवं संस्कृति विभाग किन्नौर ने आज महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय रिकांगपिओ में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 7 पाठशालाओं के 18 विद्यार्थियों ने भाग लिया। महात्मा गांधी के जीवन व आदर्शों पर आधारित यह प्रतियोगिता कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग में आयोजित की गई।
इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य योगेश कुमार ने कहा कि आज के संदर्भ में महात्मा गांधी की शिक्षाएं और अधिक प्रासंगिक हैं। महात्मा गांधी द्वारा दिया गया सत्य व अहिंसा का सिद्धांत आज पूरा विश्व मानता है। उन्होंने कहा कि हमें महात्मा गांधी द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलना चाहिए तभी सही अर्थों में देश में स्वराज्य स्थापित होगा। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों से अपनी समृद्ध संस्कृति, रीतिरिवाजों के संरक्षण का भी आग्रह किया।
भाषण प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में दयानंद आदर्श विद्यालय रिकांगपिओ की श्रेयसी ने प्रथम स्थान, दयानंद आदर्श विद्यालय रिकांगपिओ की ही आंचल ने द्वितीय स्थान और एसडी पब्लिक स्कूल रिकांगपियो की छात्रा अर्पिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
भाषण प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांगपिओ की तमन्ना बिष्ट ने प्रथम स्थान, जवाहर नवोदय विद्यालय के हिमांशु ने द्वितीय स्थान तथा देवी चंडिका राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी के आर्यन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर स्थानीय विद्यालयों के अध्यापक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

मैराथन दौड़ में दीपक प्रथम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here