राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित होगा कार्यक्रम

240

रिकांगपिओ, 18 जनवरी। उपायुक्त किन्नौर सुरिंदर सिंह राठौर ने बताया कि 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस (नेशनल वोटर डे) के अवसर पर 25 जनवरी को बचत भवन रिकांगपिओ में सुबह 10.30 बजे जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम “वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम” है।
यह जानकारी उपायुक्त ने आज यहां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस तेलंगी, कोठी, ख्वांगी, रिकांगपिओ-1 व 2, युवारंगी और शुदारंग के मतदाताओं सहित पंचायत संस्थानों, शैक्षणिक संस्थानों, युवा मंडलों आदि की सहभागिता से मनाया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन नए मतदाताओं में मतदान के प्रति जारूगता लाने के लिए हर वर्ष किया जाता है, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया के माध्यम से लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ किया जा सके। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इन प्रतिभागियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे और कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई जाएगी।
इस अवसर पर उपमंडल दंडाधिकारी कल्पा डॉ मेजर शशांक गुप्ता, नायब तहसीलदार निर्वाचन इंद्र सिंह के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

अब एनएच 5 पर इतने समय तक होगी वाहनों की आवाजाही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here