कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मान

678

रिकांगपिओ, 15 अगस्त। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिला किन्नौर में कोरोना काल के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सराहनीय कार्य करने के लिए लियो गांव के पानमा दमदूल को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मनित किया। पानमा दमदूल ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान अपने निजी वाहन को कोविड रोगियों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए रोगी वाहन के रूप में प्रयोग किया तथा इस संकट काल में अनेक रोगियों को अस्पताल पहुंचाया।
मुख्य अतिथि ने स्वच्छता मित्र राजेश कुमार व हरपाल सिंह को भी कोविड-19 के दौरान डी.सी.सी.सी तथा डी.सी.सी.एच.सी में बिना किसी घबराहट से अपनी सेवाएं देने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।
इस दौरान पुलिस विभाग के ए.एस.आई. आशा राम व ए.एस.आई शिव देव को भी कोविड काल में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।
प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वालों में जिला किन्नौर के उरनी गांव के प्रगतिशील बागवान गेवा शंकर नेगी भी शामिल थे। इन्होंने लोगों के इस मिथक को भी तोड़ा है कि सेब के बागीचे के लिए अधिक जमीन की आवश्यकता होती है। इन्होंने मात्र 17 बिसवे जमीन में 500 विदेशी किस्म के सेब के पौधे लगाकर एक उच्च सघन सेब का बागीचा तैयार किया है। बागीचे में एक साल में ही इन पौधों ने फसल देनी आरंभ कर दी है तथा प्रथम वर्ष ही लगभग सेब की 150 पेटियां तैयार हुई है। गेवा शंकर जिले के युवाओं के लिए आदर्श प्रेरणा स्त्रोत बनकर उभरें हैं।
मुख्य अतिथि ने हाल ही में सोनीपत में आयोजित राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्नेहा कुमारी द्वारा स्वर्ण, कशिश द्वारा रजत व रीतू द्वारा कांस्य पदक तथा जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कुमारी सपना द्वारा कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। इन छात्राओं की अनुपस्थिति में मुख्य अतिथि ने प्रशस्ति पत्र इन छात्राओं के बॉक्सिंग कोच उपेंद्र नेगी को प्रदान किए।
वीरेंद्र कंवर ने परेड कमांडर ए.एस.आई. आशा राम, आई.टी.बी.पी के प्लाटून कमांडर ए.एस.आई जगदेव चंद, हिमाचल पुलिस टुकड़ी के प्लाटून कमांडर शिव देव, होमगार्ड पुरूष टुकड़ी के कमांडर बोद्ध राज, होमगार्ड महिला टुकड़ी की प्लाटून कमांडर यशोदा देवी तथा होमगार्ड बैंड के प्लाटून कमांडर जगजीवन राम को नकद पुरूस्कार से सम्मनित किया।
इस दौरान हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी, उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक, पुलिस अधीक्षक एस.आर राणा, उपमण्डलाधिकारी कल्पा स्वाति डोगरा, सहायक आयुक्त मुनीष कुमार शर्मा, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर भी मंच पर उपस्थित थे।

https://www.aks.news/state/himachal-pradesh/kinnaur/%E0%A4%AA%E0%A4%B0%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%AE-%E0%A4%B5-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%B9%E0%A4%A8%E0%A4%A4-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%AC%E0%A4%A6%E0%A5%8C%E0%A4%B2%E0%A4%A4-%E0%A4%B5/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here