हिप्र विस चुनावः शराब की 301 बोतलें बरामद

376

शिमला, 12 नवंबर। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता के दौरान अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टास्क फोर्स ने देसी शराब की 224 बोतलें, अंग्रेजी शराब की 64 बोतलें, बीयर की 13 बोतलें एवं 92 लीटर लाहन बरामद की है।
सिरमौर जिले में गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने एक परिसर से देसी शराब की 108 बोतलें तथा अंग्रेजी शराब की 42 बोतलें कब्जे में लेकर दोषी के खिलाफ नाहन थाना में एफ.आई.आर. दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। इसके अतिरिक्त टीम ने कुल्लू जिले में 92 लीटर अवैध शराब को जब्त कर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् नष्ट किया है। ड्राई डे के दृष्टिगत हिमाचल में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है।
राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि ड्राई डे की अनुपालना के लिए सभी समाहर्ता, क्षेत्र प्रभारी एवं प्रवर्तन प्रभारी एवं जिला नोडल अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए थे। ड्राई डे के दौरान लाइसेंस परिसरों में यदि विभाग एवं निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों का उल्लंघन पाया जाता है, तो लाइसेंसी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।
आयुक्त ने कहा कि यदि कोई भी लाइसेंसी किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई कर लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।
उन्होंने आमजन से अपील की है कि शराब की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध वे टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ईमेल vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर 9418611339 पर शिकायत कर सकते हैं।

हिप्र विस चुनावः ड्राई डे पर वाइन परिसर सील

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here