अग्निवीर भर्तीः उम्मीदवार इन बातों का रखे ध्यान

340
file photo source: social media

मंडी, 21 सितंबर। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि मंडी जिले के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में 30 सितंबर से 9 अक्टूबर तक अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। इसमें मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में आने का सुनहरा मौका होगा।
उन्होंने भर्ती रैली में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को सूचित किया है कि वे मेडिकल के लिए आने से पूर्व अच्छी तरह से नहाकर आएं तथा नहाते हुए हाथ पर लगाया गया बैंड न निकले इसका ध्यान रखे। उन्होंने बताया कि भर्ती कार्यालय द्वारा दी गई मेडिकल स्लिप को भी अपने साथ लाएं।
उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में यह पाया गया है कि सबसे ज्यादा उम्मीदवार कान में मैल के कारण अनफिट होते हैं, इसलिए भर्ती में आने से पहले सभी उम्मीदवार अपने कान डॉक्टर से साफ करवाकर आएं। नाखून और बाल काटकर आएं तथा अपने प्राइवेट पार्ट के बालों को भी साफ करके आएं। उन्होंने बताया कि यदि उम्मीदवार को कोई चमड़ी की बीमारी है तो मेडिकल में आने से पहले डॉक्टर से इलाज करवाएं। इसके अतिरिक्त हृदय एवं श्रास रोगों से पीडि़त उम्मीदवार भर्ती में न आएं।
उन्होंने बताया कि सेना भर्ती निःशुल्क एवं निष्पक्ष तरीके से होती है, इसलिए किसी भी व्यक्ति या दलाल के झांसे में न आएं।

मंडी, कुल्लू व लाहौल स्पीति के अग्निवीरों की भर्ती 30 से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here