सेना में मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति की युवतियों की खुली भर्ती

901
file photo source: social media

मंडी, 5 जून। सेना में युवतियों के जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के लिए एक बार फिर से खुली भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय थल सेना ने कुल 100 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है।
यह जानकारी देते हुए भर्ती निदेशक मंडी, कर्नल एम. राजराजन ने बताया कि थल सेना में जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) पद पर भर्ती होने के लिए हिमाचल प्रदेश की युवतियों के 100 पद भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 6 जून से 20 जुलाई तक कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात् सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in में अपनी प्रोफाइल पेज के डैशबोर्ड पर जाकर हिस्ट्री ऑफ एप्लीकेशन में अपनी एप्लीकेशन सबमिट हुई या नहीं हुई है, अवश्य देखकर सुनिश्चित कर लें और उसका प्रिन्ट निकालकर अपने पास रखें। भर्ती की तिथि एवं स्थान के बारे एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
भर्ती निदेशक कर्नल एम. राजराजन ने कहा कि भारतीय थल सेना ने आधिकारिक अधिसूचना देकर हिमाचल प्रदेश की युवतियों को सेना में भर्ती होने का मौका दिया है। उन्होंने बताया कि सेना में भर्ती होने के लिए 17½ वर्ष से 21 वर्ष की आयु वर्ग की युवतियों को अंतिम तिथि 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण होने के साथ हर विषय में 33 फीसदी अंक और सभी विषयों को मिलाकर 45 फीसदी अंकों का होना अनिवार्य है। एम. राजराजन ने मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति की युवतियों से सेना में भर्ती होने के लिए बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है।

युवाओं को लॉजिस्टिक स्किल क्षेत्र में रोजगार के अवसर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here