जनजातीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 18 से

368

केलांग, 5 मई। राज्य स्तरीय की जनजातीय लोकनृत्य प्रतियोगिता व क्राफ्ट मेले का आयोजन किया जाएगा। लाहौल-स्पीति जिले में जनजातीय लोकसंस्कृति व कला-हस्तशिल्प को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से राज्य स्तर की जनजातीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन उदयपुर में 18 से 20 मई को किया जाएगा। ये बात उपायुक्त नीरज कुमार ने आज केलंग में मरगुल उत्सव समिति के अधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि इस त्रिदिवसीय मरगुल उत्सव में जनजातीय लोकनृत्य की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लाहौल, स्पीति, किन्नौर, पांगी के नृत्य दलों द्वारा प्रस्तुत जनजातीय संस्कृति दर्शन होंगे साथ ही क्राफ्ट मेले के अंतर्गत् जनजातीय कला एवं क्राफ्ट के भी दर्शन होंगे, इसके अलावा पारंपरिक शोभायात्रा, फोटोग्राफी प्रतियोगिता, मरगुल क्वीन, फैशन शो, तंबोला आदि भी इस आयोजन के विशेष आकर्षण रहेंगे।
कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ पाइन तथा होमगार्ड बैंड की विशेष प्रस्तुति भी आयोजित होंगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से जिले में न केवल पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे लोगों की आर्थिकी भी बेहतर होगी बल्कि पर्यटकों को जनजातीय क्षेत्रों की समृद्ध संस्कृति को जानने का अवसर भी मिलेगा।
इस अवसर पर एसडीएम प्रिया नागटा, सहायक आयुक्त रोहित शर्मा, पीओआईटीडीपी, मनोज कुमार, डीएसपी हेमंत ठाकुर, आरएम मंगल मानेपा, उपनिदेशक उच्च शिक्षा सुरेश, प्रिंसिपल डाइट, समेत मरगुल उत्सव समिति के विभिन्न अधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।

जन मंच में 684 शिकायतें व मांगें मिलीं, अधिकांश मामलों का किया गया मौके पर निपटारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here