विश्व का सबसे प्राचीन लोकतंत्र एक बार फिर आग की चपेट में, कई घर जले, एक घायल

1200
photo source: social media

कुल्लू, 27 अक्टूबर। विश्व का सबसे प्राचीन लोकतंत्र मलाणा गांव एक बार फिर आग की चपेट में आया गया। आज तड़के यहां लगी आग में कई घर जलकर राख हो गए और एक व्यक्ति घायल हो गया। आग से करोड़ों रुपये की संपत्ति को नुकसान होने का अनुमान है। दमकल विभाग ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया है। प्रशासन ने आग प्रभावितों को राहत सामग्री प्रदान की है। इससे पहले भी मलाणा में लगी भीषण आग से करीब 100 घर जलकर राख हो गए थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज तड़के लगभग 3.30 बजे अचानक मलाणा गांव में आग लग गई। देखते ही देखते आग चारों तरफ फैल गई, जिससे चारों तरफ अफरातरफी मच गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाडि़यां भी मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने में कई घंटे लग गए।
वहीं, हिमाचल प्रदेश स्टेट एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार मलाणा गांव में 12 से 15 घर जलकर पूरी तरह राख हो गए हैं। इस आगजनी की वजह से एक व्यक्ति घायल हो गया है। आग से प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री प्रदान की गई है। इस बीच, मलाणाा पंचायत के प्रधान राजू राम का दावा है कि इस अग्निकांड में 25 से 30 घर पूरी तरह जल गए हैं।
कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन की एक टीम मौके पर भेज गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

इस समय तक रहेगी एग्जिट पोल पर रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here