हरियाणा की तर्ज पर पत्रकारों को पेंशन देने की मांग

220

शिमला, 14 अप्रैल। भारतीय पत्रकार कल्याण मंच रजिस्टर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन आश्री ने आज शाम हरियाणा की तर्ज पर हिमाचल के पत्रकारों को पेंशन देने की मांग की।
ग्रामीण पंचायती मंत्री अनिरुद्ध कुमार का स्वागत करते हुए पवन आश्री ने हिमाचल प्रदेश के पत्रकारों को भी कम से कम 25 हजार रुपये मासिक पेंशन देने की मांग। पवन आश्री ने मंत्री कुमार को अवगत करवाया कि हरियाणा सरकार पिछले 5 साल से मान्यता प्राप्त 20 वर्ष की पत्रकारिता का गहन अनुभव रखने वाले और 60 वर्ष की आयुवाले पत्रकारों को हर माह 10 हजार रुपये पेंशन दे रही है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, मुख्यमंत्री के अतिरिक प्रधान सचिव व सूचना जन संपर्क व भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल आईएएस व कुरुक्षेत्र के विधायक सुभाष सुधा के प्रसासों दो दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय पत्रकार कल्याण मंच के आग्रहों के मद्देनजर 10 हजार रुपये की पेंशन को केंद्र सरकार की तर्ज पर बढ़ाने का एलान किया है। जिसका भारतीय पत्रकार कल्याण मंच ने जोरदार स्वागत किया है। मंत्री कुमार ने मंच को बताया कि वर्तमान में हिमाचल सरकार पर बहुत अधिक आर्थिक बोझ है। फिर भी आने वाले समय में जब भी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, तब उनकी सिफारिशों को प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू से अवश्य करेंगे।

हिमाचल दिवस पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here