बाल कलाकार द्रोण चंदेल का गीत ‘मेरा हिमाचल’ लांच

349

शिमला, 4 अप्रैल। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने आज यहां हिमाचल के प्रसिद्ध बाल कलाकार द्रोण चंदेल द्वारा गाए ‘मेरा हिमाचल’ गीत की लाचिंग की। यह गीत बाबी बबलू द्वारा लिखा एवं कंपोज किया गया है। इसमें संगीत ‘द कैरोन’ ने दिया है जबकि इसका निर्देशन मनोज जतैक ने किया है। इसके संपादक मनीष ठाकुर एवं स्पर्श वर्मा हैं। इस गीत को शिव सावित्री प्रोडक्शन द्वारा प्रस्तुत किया गया है जिसे टी.सीरिज के बैनर तले 6 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।
11 वर्षीय द्रोण चंदेल शिमला जिले की चौपाल तहसील के बोधना गांव का रहने वाला हैं और वर्तमान में सेंट एडवर्ड स्कूल शिमला में छठी कक्षा का छात्र है।
द्रोण चंदेल हिमाचल प्रदेश का प्रसिद्ध बाल कलाकार हैं। चंदेल ने दो लघु फिल्में, एक वेब सीरिज और एक वीडियो गीत में अभिनय किया है। इसके अतिरिक्त वह ड्रम बीटिंग के साथ-साथ कैसियो और अभिनय भी करता है। द्रोण अभी तक 29 स्टेज परफार्मेंस दे चुका है। द्रोण की उपलब्धियों के लिए उसे कई राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड भी मिल चुके हैं। कोरोना काल में बाल कलाकार चंदेल ने लोगों को जागरूक करने के लिए ड्रम बजाकर कोरोना से बचाव के संदेश दिए। जिसके लिए ब्राजील की आई.एम.यू.टी. यूनिवर्सिटी ने चंदेल को विशेष रूप से सम्मानित किया। आजकल चंदेल वालीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक नभ कुमार राजू की अकादमी से अभिनय की बारीकियां सीख रहा हैं।
नरेश चौहान ने द्रोण चंदेल की उपलब्धियों के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामना दीं। उन्होंने कहा कि हिमाचल को इस बाल कलाकार पर गर्व है जिसने अपनी कला से देश-विदेश में हिमाचल का नाम रौशन किया है।
इस मौके पर हिमाचल के प्रसिद्ध गीतकार संजय सहोटा, यश चंदेल, रामेश्वर शर्मा और प्रवेश निहाल्टा भी उपस्थित थे।

साईं करुणा धाम का 20वां स्थापना दिवस 8 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here