24 तक कोविड-19 टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित

417

सोलन, 11 नवंबर। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की उपायुक्त कृतिका कुलहरी ने कहा कि जिले की 24 नवंबर तक कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की दूसरी खुराक प्रदान करने के लक्ष्य को प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त आज यहां वीडियो कांफ्रेन्सिग के माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में सभी उपमण्डलाधिकारियों, खण्ड चिकित्सा अधिकारियों एवं अन्य के साथ आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 से बचाव के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए 24 नवंबर की तिथि निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में लक्ष्य को पूर्ण रूप से प्राप्त करने के लिए 29 नवंबर 2021 तक मॉपअप राउंड आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी उपमण्डलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सभी पात्र व्यक्तियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ मिलकर योजनाबद्ध कार्य किया जाए।
उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायतों को आर्थिक लाभ देकर सम्मानित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि लोगों को इस दिशा में जागरूक किया जाए। लोगों को बताया जाए कि यदि उन्हें दूसरी खुराक के संबंध में मोबाइल पर संदेश प्राप्त नहीं हुआ है तो संदेश की प्रतीक्षा न करें और अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवाएं। इस दिशा में आशा कार्यकर्ता अथवा निकट के स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण की दोनों खुराक कोविड-19 से बचाव का विश्वसनीय एवं सुरक्षित उपाय है।
जिले के सभी उपमंडलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी, खंड विकास अधिकारियों एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारियों सहित अन्य संबद्ध अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिग में भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने देवभूमि हिमाचल को समर्पित गीत जारी किया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here