50-अर्की विस क्षेत्र में मतगणना की तैयारियां पूरी

518

सोलन, 1 नवंबर। सोलन जिले के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना 2 नवंबर को राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थापित मतगणना केंद्र में की जाएगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज अर्की में मतगणना केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उपरांत दी।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में मतगणना कार्य के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं तथा सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मतगणना सुबह 8 बजे आरंभ होगी। उन्होंने कहा कि मतणगना के लिए 26 राउण्ड में आयोजित किए जाएंगे। मतगणना कार्य के लिए 6 मतगणना टेबल स्थापित किए गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक मतगणना सहायक तथा एक मतगणना सूक्ष्म पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है।
उन्होंने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन में 30 अक्टूबर को हुए मतदान में 64.97 फीसदी मतदान हुआ है। कुल 91884 मतदाताओं में से 59701 मतदाताआंे ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 30437 पुरुषों तथा 29264 महिलाओं मत डाला। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के समय एवं उसके उपरांत कोविड-19 नियम पालन का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा।

3 को यहां रहेगी विद्युत आपूर्ति बाधित

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here