मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण 10 से

450
photo source: social media

सोलन, 5 नवंबर। भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक सोलन जिले के 54-कसौली विधानसभा क्षेत्र (अनुसूचित जाति) के सभी 105 मतदान केंद्रों पर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कसौली डॉ. संजीव धीमान ने दी।
डॉ. संजीव धीमान ने कहा कि 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक आयोजित किए जाने वाले विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में कसौली विधानसभा क्षेत्र में पात्र नागरिकों के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किए जाएंगे तथा मतदाता सूचियों का शुद्धिकरण भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के लिए अर्हता तिथि प्रथम जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि 2 जनवरी 2003 से प्रथम जनवरी 2004 के मध्य जन्मे नागरिक संबंधित मतदान केंद्र की सूची में अपना नाम सम्मिलित करवा सकते हैं।
डॉ. संजीव धीमान ने कहा कि 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक की अवधि में कसौली विधानसभा क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियां संबंधित मतदान केंद्रों पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगी। इस अवधि में अभिहित अधिकारी मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए पात्र नागरिकों से फार्म-6 प्राप्त करेंगे। मतदाता सूची के शुद्धिकरण के लिए फार्म 7 तथा 8 भी इसी अवधि में प्राप्त किए जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं उपमंडलाधिकारी कसौली के कार्यालय सहित सहायक निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी के कार्यालय में फोटोयुक्त मतदाता सूची का निरीक्षण किया जा सकता है।
डॉ. संजीव धीमान ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक मतदाता सूचियों का निरीक्षण कर लें। त्रुटि निवारण एवं दावे तथा आक्षेप, संबंधित अभिहित अधिकारियों अथवा बूथ स्तर के अधिकारियों के समक्ष 9 दिसंबर की शाम 5 बजे तक प्रस्तुत करें ताकि 54-कसौली विधानसभा क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को अद्यतन एवं त्रुटिरहित बनाए रखा जा सके।

aks.news/state/himachal-pradesh/solan/kedarnath-temple-3/

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here