बीबीएन क्षेत्र में पकड़ी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री

1199
file photo source: social media

बद्दी (सोलन), 29 जनवरी। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब के कारोबारियों के विरद्ध विभाग का अभियान जारी है। गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देने के लिए टीम का भी गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि 28 जनवरी को राज्य कर एवं आबकारी सोलन उपायुक्त हिमांशु पंवर के नेतृत्व में जिला सोलन व बिलासपुर और बीबीएन बद्दी के राज्य कर एवं आबकारी अधिकारियों की टीम द्वारा संदिग्ध स्थान गांव बलेचढ़ी, नजदीक गांव लोहारघाट, तहसील राम शहर  ग्राम पंचायत सौर, जिला सोलन में सायं 6:15 बजे अवैध शराब के निर्माण बारे सूचना मिलने पर जांच शुरू की गई। इसमें स्थानीय प्रधान व स्थानीय पुलिस की मदद से संदिग्ध इमारत की तलाशी ली गई व इस दौरान कई प्रकार की ऐसी सामग्री पाई गई, जिससे यह अंदेशा होता है कि इस इमारत में अवैध देसी शराब का निर्माण किया जाता है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान इस इमारत से वीआरवी फूल्स लिमिटेड VRV FOOLS LIMITED के संतरा नामक ब्रांड के लेबल, खाली बोतलें, वीआरवी फूड्स लिमिटिड VRV Foods Limited के खाली डब्बे व ढक्कन, टेप रोल सहित वीआरवी फूड्स लिमिटेड मार्का फ्लेवरिंग एजेंट, जोकि देसी शराब बनाने में इस्तेमाल होते हैं, बैच पंचिंग मशीन, होलोग्राम प्लास्टिक ड्रम आदि बरामद किए गए। यह सब सामग्री सामान्य रूप से देसी शराब बनाने में प्रयोग होने का अंदेशा है।

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 की धारा 39, 47 व 56 के उल्लंघन की शिकायत पुलिस थाना राम शहर में दर्ज करवाई गई है। यह कार्रवाई राज्य कर एवं आबकारी विभाग एवं पुलिस दल राम शहर थाना द्वारा गवाहों की मौजूदगी में संयुक्त रुप से पूरी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here