आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका पद के लिए आवेदन आमंत्रित

400
image source: social media

सोलन, 23 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 4 पद तथा सहायिकाओं के 8 रिक्त पदों को भरने के लिए वॉक-ईन-इंटरव्यू 21 मई को सुबह 10 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी यहां एक विभागीय प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी 21 मई सुबह 10 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत् ग्राम पंचायत सनावर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र शलोई, आंगनबाड़ी वृत्त गोयला के अंतर्गत् ग्राम पंचायत बाडिया के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पंजली, आंगनबाड़ी वृत्त पट्टा के अंतर्गत् ग्राम पंचायत पट्टा नाली के तहत आंगनबाड़ी वृत्त सलगा तथा आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत् ग्राम पंचायत नरायणी के तहत आंगनबाड़ी केंद्र जखरोड़ा में आगंनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाना है।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त चंडी के अंतर्गत् ग्राम पंचायत दाड़वां के तहत आंगनबाड़ी केंद्र सालण, आंगनबाड़ी वृत्त पट्टा के अंतर्गत् ग्राम पंचायत भावगुड़ी के तहत आंगनबाड़ी केंद्र भावगुड़ी, आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत् नगर परिषद परवाणू के तहत आगंनबाड़ी केंद्र सेक्टर-4, आंगनबाड़ी वृत्त जाबली के अंतर्गत् ग्राम पंचायत मैहलों के तहत आंगनबाड़ी केंद्र मंझोल, आंगनबाड़ी वृत्त चण्डी के अंतर्गत् ग्राम पंचायत दाड़वां के तहत आंगनबाड़ी केंद्र तिमली, आंगनबाड़ी वृत्त पट्टा के अंतर्गत् ग्राम पंचायत सूरजपुर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पिपलीवाला, आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत् ग्राम पंचायत मढेंसर के तहत आंगनबाड़ी केंद्र बनियारा तथा आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत् ग्राम पंचायत टकसाल के तहत आंगनबाड़ी केंद्र निचला गुम्मा में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।
उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हांे। उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण होनी चाहिए। आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए उम्मीदवार आठवीं उत्तीर्ण होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आठवीं उत्तीर्ण शैक्षणिक योग्यता के उम्मीदवार उपलब्ध न होने की स्थिति में सभी शर्तें पूर्ण करने वाली पांचवीं पास महिला के मामले पर भी विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार के समय या इससे पूर्व जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव अथवा तहसीलदार से प्रतिहस्ताक्षरित स्थायी निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार या इनसे उच्च स्तर के अधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी।
इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केंद्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय दूरभाष नंबर 01792-264037 पर संपर्क कर सकते हैं।

स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं का अनुसरण करें युवा पीढ़ी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here