कंपार्टमेंट वाले प्रशिक्षुओं को राहत, दिए गए ग्रेस मार्क

1120
file photo source: social media

धर्मशाला, 11 मार्च। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2019-21 के कंपार्टमेंट वाले अभ्यर्थियों को राहत देते हुए उन्हें प्रमोट कर दिया है। इन सत्रों के दौरान थ्योरी और प्रैक्टिकल में कंपार्टमेंट पाने वाले अभ्यर्थियों को अब ग्रेस मार्क देकर पास किया गया है।
तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने प्रशिक्षुओं को यह राहत कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय नई दिल्ली की ओर से जारी की गई अधिसूचना के बाद दी है।
ये राहत उन प्रशिक्षुओं को मिलेगी जिनका शैक्षणिक सत्र 2019-21 के दौरान एक, दो वर्षीय और छह माह के डिप्लोमा प्रशिक्षण के दौरान परीक्षा परिणाम कंपार्टमेंट रहा था। इन अभ्यर्थियों को बोर्ड की ओर से पास मार्क्स (33) ग्रेस मार्क्स के रूप में प्रदान किए जाएंगे। इस राहत में वे प्रशिक्षु भी शामिल होंगे, जिनके थ्योरी में 24 से लेकर 32 अंकों के बीच स्कोर रहा था। ऐसे अभ्यर्थियों को अब प्रमोट कर दिया जाएगा और उन्हें पास मार्क्स (33) दिए जाएंगे।
इसी शैक्षणिक सत्र के उन अभ्यर्थियों को भी लाभ होगा, जिन्हें प्रैक्टिकल परीक्षा में कंपार्टमेंट घोषित किया गया है। इस दौरान जिन अभ्यर्थियों का स्कोर 12 और 16 के बीच रहा है, उन्हें बोर्ड की ओर से प्रमोट कर 17 अंक दिए जाएंगे। जो पास मार्क्स रहेंगे।
तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के सचिव आरके शर्मा के अनुसार कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय नई दिल्ली की ओर से जारी किए गए निर्देशों के बाद तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने उन प्रशिक्षुओं को पास मार्क्स (33 थ्योरी और 17 प्रैक्टिकल) ग्रेस मार्क्स के रूप में दिए हैं, जिनका परीक्षा परिणाम कंपार्टमेंट रहा था।

सरकार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here