आइटीआई की रिक्त सीटों के लिए 18 से 22 तक होगा स्पॉट राउंड

694

ऊना, 15 अक्टूबर। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए रिक्त सीटों के लिए प्रवेश हेतु संस्थान स्तर पर 18 से 22 अक्टूबर तक स्पॉट राउंड करवाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए आइटीआई, ऊना के प्रधानाचार्य बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाइन एडमिशन पॉर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं। पंजीकृत अभ्यार्थी पोर्टल से अपने आवेदन पत्र का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें।
स्पॉट एडमिशन के लिए इस तरह रहेगा शेड्यूल
बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि प्रवेश हेतु स्पॉट राउंड में भाग लेने के लिए मैट्रिक के अंकों के आधार पर शेड्यूल निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि मैट्रिक में 70 फीसदी से अधिक अंक हासिल करने वालों के लिए 18 अक्टूबर, 55 से 70 फीसदी तक के लिए 19 अक्टूबर, पास प्रतिशतता से 55 फीसदी तक के लिए 21 अक्टूबर और पास प्रतिशतता से ऊपर वाले अभ्यार्थियों के लिए 22 अक्टूबर का दिन निर्धारित किया गया है।
उन्होंने कहा कि ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी शेड्यूल के अनुसार आवेदन पत्र, दस्तावेजों और फोटो पहचान पत्र के साथ संस्थान में पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र सुबह 8 से 11ः30 बजे तक लिए जाएंगे। उसके बाद मैरिट लिस्ट बनाई जाएगी और दोपहर 2 बजे के बाद मैरिट के अनुसार रिक्त सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

बंगाणा में एक बीघा योजना के तहत 229 परिवारों के बनेंगे बैकयार्ड किचन गार्डन

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here