दीप शिखा बनीं स्थानीय शिकायत समिति की अध्यक्ष, मोनिका सिंह सदस्य

576

ऊना, 25 जून। कार्यस्थलों पर महिला यौन शोषण से संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए जिला ऊना की स्थानीय शिकायत समिति का गठन कर दिया गया है।
उपायुक्त, ऊना राघव शर्मा ने बताया कि कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध एवं निवारण) अधिनियम, 2013 की धारा 6(1) के अंतर्गत स्थानीय शिकायत समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि गैर-सरकारी संगठन हिमोत्कर्ष की उपाध्यक्ष दीप शिखा को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने बताया कि सुलिन्द्र पाल कौर, महिला कल्याण बोर्ड की सदस्य मोनिका सिंह, मानवाधिकार संरक्षण प्रकोष्ठ देहलां से एडवोकेट सुरेश कुमार और जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊना इस समिति के सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है।
डीसी राघव शर्मा ने बताया कि अधिनियम की धारा 6(2) के तहत महिला यौन उत्पीड़न से संबंधित शिकायतें प्राप्त करने और स्थानीय शिकायत समिति को प्रेषित करने के लिए भी नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारियों के तौर परं संबंधित ब्लॉक के बीडीओ, नगर परिषद ऊना, संतोषगढ़ व मैहतपुर के कार्यकारी अधिकारियों और नगर पंचायतों दौलतपुर, गगरेट व टाहलीवाल के सचिव को नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा विभागाध्यक्षों को भी आंतरिक शिकायत समिति गठित करने के निर्देश दिए गए हैं।

ऊना में 6465 व्यक्तियों को लगी कोविड वैक्सीन की डोज

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here