अंग्रेजी व देशी शराब जब्त

505

शिमला, 5 जून। राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। विभाग की टीमों ने आज बाहरी राज्यों से प्रदेश में लाई जा रही शराब जब्त की।
राजस्व जिला बी.बी.एन. बददी, की आबकारी टीम ने आज एक पिकअप वाहन से अंग्रेजी व बीयर की कुल 26 पेटियां जब्त की जोकि हरियाणा में बिक्री के लिए थी। आबकारी टीम द्वारा जब पूछताछ की तो पाया गया कि यह शराब मैसर्स ट्राईसिटी वाइन ट्रेडर्स, हरियाणा से संबंधित थी। आरोपियों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 के तहत पुलिस थाना बरोटीवाला में प्राथमिकी दर्ज की गई और वाहन को शराब सहित पुलिस को सौंप दिया गया है।
राजस्व जिला बद्दी में अन्य कार्रवाई के दौरान विभिन्न स्थानों पर शराब की 88 देशी व अंग्रेजी शराब की बोतलें भी जब्त की गई है। मंडी जिले में भी टीम द्वारा की गई कार्रवाई में 25 बोतलें अंग्रेजी व देशी शराब की जब्त की गई।
आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ इस अभियान में लगभग 30 टीमें विभिन्न जिलों में लगाई गई हैं। इन्हीं टीमों द्वारा पिछले कुछ दिनों में कार्यवाही करते हुए लगभग 44 हजार लीटर अवैध शराब जब्त की और आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि भविष्य में भी आबकारी विभाग इसी तरह की कार्रवाई जारी रखेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

हरित ऊर्जा राज्य बनने में अहम भूमिका निभाएगा हरित हाइड्रोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here