पहले महिला कुश्ती दंगल में पहलवानों ने दिखाए जौहर

921

बद्दी, 13 मार्च। महिला कुश्ती और महिला पहलवानों को एक मंच प्रदान करने के लिए नगर परिषद बद्दी के वार्ड-1 व 2 के स्थानीय निवासियों ने पहले महिला कुश्ती दंगल का आयोजन किया। बद्दी में आयोजित इस पहले महिला कुश्ती दंगल में 100 से अधिक महिला पहलवानों ने अपने जौहर दिखाए। दंगल की विजेता और उपविजेता पहलवानों को पूर्व नप उपाध्यक्ष मोनिका कौशल ने 11-11 सौ रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
नगर परिषद बद्दी के वार्ड-1 के पार्क में आयोजित पहले महिला कुश्ती दंगल में राष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पहलवान प्रेरणा मेहता व खुशी ठाकुर ने उम्दा प्रदर्शन किया। प्रेरणा ने बिलासपुर की सोनिया और खुशी ठाकुर ने सोलन की ईशा को रोमांचक मुकाबले में पटकनी दी। वहीं संनिग्धा ने जोरदार मुकाबले में अभिलक्शा को पटकनी दी। प्रतियोगिता में 50 कुश्तियां हुई, जिसमें प्रदेश भर की महिला पहलवानों ने जौहर दिखाए।
इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार ने महिला दंगल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत से ज्यादा हिस्सा लेना मायने रखता है। उन्होने सभी पहलवानों से खेल की भावना से कुश्ती लड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हर पांच पंचायतों में एक खेल मैदान बनाया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाने वाली महिला पहलवानों को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया।
इस मौके पर कुश्ती एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप राणा और ऊना के पहलवान गौरव राणा ने भी महिला पहलवानों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान पूर्व ब्लाक अध्यक्ष राम प्रकाश रनोट, रमन कौशल बोना, मोनिका कौशल, सुशील कौशल, दीना नाथ कौशल, निर्मल पीटीआई, प्रवीण कौशल, पृथ्वी कौशल लवली, तरुण अरोड़ा, सुरेंद्र कौशल, हमीद अहमद, अधिवक्ता वीके शर्मा, मनोज कौशल बंटू, केवल ठाकुर, जसविंद्र ठाकुर, बेअंत ठाकुर, महेंद्र मेहता, चेतन शर्मा, गुलशेर मोहम्मद, संजू रजनवाल, नीलम सिंह निल्लू, सागर, चरनजीत चन्नी, आशु कौशल, जीवन ठाकुर, माधव, केवल कृष्ण, गौरव कौशल और सचिन बंसल भी मौजूद थे।

हथियार लेने वाला नहीं, निर्यात करने वाला देश बनेगा भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here