यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में भारतीय छात्र की मौत

1201

नई दिल्ली/कीव, 1 मार्च। युद्ध प्रभावित यूक्रेन के खारकीव शहर में आज सुबह गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इस बीच, रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में फिर से भीषण गोलाबारी की है।
मंत्रालय ने ट्वीट किया, अत्यंत दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई।
मंत्रालय ने कहा कि वह छात्र के परिवार के संपर्क में है। इसने कहा, हम परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

खारकीव में फिर से गोलाबारी
इस बीच, रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में फिर से भीषण गोलाबारी की है। यूक्रेनी प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी। खारकीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनेहुबोव ने कहा कि रूस ने खारकीव के बीचों-बीच आवासीय इमारतों के साथ एक प्रशासनिक इमारत पर मंगलवार को गोलाबारी की। सिनेहुबोव ने यह नहीं बताया कि इस गोलाबारी में कितने लोग हताहत हुए हैं।
इससे पहले, उन्होंने बताया कि सोमवार को खारकीव में हुई गोलाबारी में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हुए थे।
उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सेना 14 लाख की आबादी वाले इस शहर में आगे बढ़ने की रूस की कोशिशों को बाधित करने की कोशिश कर रही है।
यूक्रेनी सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि खारकीव में सोवियत काल की एक ऊंची प्रशासनिक इमारत में भीषण विस्फोट हुआ, जिससे उसके पास खड़ी कई कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। इस विस्फोट से इमारत की खिड़कियां टूट गईं।
(साभारः भाषा)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here