यहां भी बढ़े दूध के दाम, आज शाम से होने वाली आपूर्ति पर लागू होंगी नई कीमतें

803

जयपुर, 11 मार्च। राजस्थान सरकार के दूध उत्पादकों को अनुदान देने का निर्णय का असर अब आमजन की जेब पर पडता दिखाई दे रहा है। सरस जयपुर डेयरी ने जयपुर और दौसा में दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। दूध और छाछ की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। बढ़ी हुई कीमतें आज शाम को होने वाली दूध की आपूर्ति से लागू हो जाएगी। जयपुर डेयरी प्रशासन ने 5 महीने पहले ही दूध की कीमतों में वृद्धि की थी।
सरकार ने बजट में दूध की खरीद पर उत्पादकों को दी जाने वाली अनुदान राशि को 3 रुपये प्रति किलो फैट बढ़ाने की घोषणा की थी। बजट से पहले सरकार 2 रुपये अतिरिक्त अनुदान देती थी। इसे मुख्यमंत्री ने बजट में बढ़ाकर 5 रुपये कर दिया था। इसी वजह से जयपुर डेयरी ने अपने दूध और छाछ की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। नई कीमतों के अनुसार सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 28 रुपये की जगह 29 रुपए और 1 लीटर पैक 56 के स्थान पर 58 रुपये में मिलेगा।
इसी तरह स्टैंडर्ड दूध का आधा लीटर पैक 25 के स्थान पर 26 रुपये और एक लीटर पैक 50 के स्थान पर 52 रुपये में, जबकि सरस टोण्ड दूध का आधा लीटर पैक 22 की जगह 23 रुपये और एक लीटर पैक 44 रुपये की जगह 46 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। इसके अलावा सादा छाछ में भी 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। अब सरस आधा लीटर छाछ का पैक 14 की जगह 15 रुपये में मिलेगा।

इस जेल में फिर मिले 2 मोबाइल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here