धूमधाम से मना साईं करुणा धाम को स्थापना दिवस

288

नोएडा, 9 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के नोएडा में शनिवार को साईं करुणा धाम का 20वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में लगभग 2000 भक्त सम्मलित हुए और देशभर के विभिन्न साईं ट्रस्टों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत में गुरूजी को अंग वस्त्र एवं पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में शिरडी साईं से संबंधित और गुरूजी द्वारा लिखित भजनों पर नृत्य किया गया। शिरडी साई पब्लिक स्कूल मुरादाबाद के बच्चों, साईं संस्कार स्कूल नोएडा के बच्चों और साईं का आंगन गुरुग्राम के

बच्चों ने इन भजनों पर मनमोहक नृत्य से सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम में भजन गायन के दौरान विजय मेहरोत्रा (सुरीला) और गुरुग्राम के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायिका अंतरा चक्रवर्ती की सुरीली आवाज गाए भजनों सभी भक्त झूमने पर मजबूर हो गए।

गुरूजी ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गुरूजी डॉ चंद्रभानु सतपथी का उद्बोधन था, जिसे सुनने के लिए साईं भक्त वर्षभर का इंतजार करते हैं। उन्होंने अपने उद्बोधन में मानवता के प्रति प्रेम, गरीब समुदाय को अच्छी चिकित्सा परामर्श एवं निःशुल्क दवाई उपलब्ध कराना, गरीब समुदाय के बच्चों को शिक्षित करना और गरीबों एवं अन्य वर्गों कोे भोजन उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होंने सभी भक्तों को इन्हीं कर्तव्यों के पालन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी शिक्षा दी कि यदि कोई प्राणी गुस्सा एवं कटु भाषा का प्रयोग करता है तो भी उसके साथ विनम्रता से पेश आएं।

साईं करुणा धाम का 20वां स्थापना दिवस 8 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here