रेलवे ने बेटिकट व बिना बुक सामान पर 1.34 करोड़ की वसूली

738

बरेली, 2 दिसंबर। प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एस.सी. प्रसाद के निर्देशानुसार इज्जतनगर मंडल पर बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा एवं बिना बुक सामान के साथ यात्रा की प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए नवंबर में उच्च प्रभार के 23819 मामले पकड़ने में अप्रत्याशित सफतला मिली है, जिससे 1.34 करोड़ रुपये का रेल राजस्व प्राप्त हुआ।
उल्लेखनीय है कि माह नवम्बर, 2018 में पकड़े गए सर्वाधिक उच्च प्रभार के 20033 मामलों की तुलना में 18.90 प्रतिशत अधिक है जबकि उक्त मद में प्राप्त हुए रेल राजस्व 1.34 करोड़ की तुलना में 30.10 प्रतिशत अधिक है।
इज्जतनगर मंडल पर बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा एवं बिना बुक सामान के साथ यात्रा की प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए नवंबर में 7 बस रेड, 21 स्पॉट चैक तथा 3 किला बंदी टिकट जांचों का अभियानों का आयोजन मंडल के विभिन्न रेल खंडों यथा बरेली सिटी-कासगंज, मथुरा छावनी-कासगंज-फर्रुखाबाद-रावतपुर, बरेली सिटी-लालकुआं-काशीपुर, बरेली सिटी-पीलीभीत-टनकपुर, रामनगर-काशीपुर-मुरादाबाद, काठगोदाम-लालकुआं-रामपुर में नियमित अंतराल पर पूरे माह किया गया। इस दौरान कुल 187 ट्रेनों की जांच की गई।
मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने वाणिज्य विभाग के समस्त अधिकारियों एवं टिकट जांच दल के कर्मियों को उक्त अप्रत्याशित सफलता के लिए हार्दिक बधाई प्रेषित करते हुए आशा व्यक्त की कि वे अपनी कार्य निष्ठा एवं कुशलता से आगामी माहों में भी सफलता के परचम लहराएंगे और बिना टिकट यात्रा की प्रवृत्ति का समूल नाश करने में सफलता अर्जित करेंगे।

अब 5 तक पूर्ण होगा रेल समपार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here