26 सांसदों ने की रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन की मांगों की सिफारिश

1020

बरेली, 21 फरवरी। पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन इज्जत नगर मंडल ने कहा कि उनकी द्वारा की गई मांगों की सिफारिश 26 सांसदों ने की है। जिसके लिए वे उन सभी सांसदों का आभार व्यक्त करते हैं।
रोड नंबर 4 पर आयोजित एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी एवं उपाध्यक्ष दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पेंशनर्स एसोसिएशन की मांग पर संसद की हाउस कमेटी के 8 राज्यसभा और 18 लोकसभा समेत 26 सांसदो ने सरकार से सिफारिश की है कि पेंशनर्स को 65 वर्ष पर 5 प्रतिशत, 70 वर्ष पर 10 प्रतिशत, 75 वर्ष पर 15 प्रतिशत अतिरिक्त पेंशन दी जाए। उन्होंने नियत चिकित्सा भत्ता 1 हजार रुपये से बढ़ाकर 3 हजार रुपये करने, इसे सरेंडर एवं प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल तथा ऑनलाइन करने की संसदीय समिति की सिफारिश पर प्रसन्नता व्यक्त किया। इस आशय का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया सरकार इसे यथावत स्वीकार करे।
पूर्व लेखा अधिकारी एवं मंडल मंत्री राजीव रंजन ने कहा कि रेलवे बोर्ड के पिछले साल 16 जून के जारी पत्र के निर्देशानुसार इम्पैनल्ड हॉस्पिटल को इमरजेंसी में बगैर किसी रेफरल के चिकित्सा लाभार्थी को तुरंत भर्ती करना चाहिए तथा इलाज शुरू कर देना चाहिए। इसके विपरीत यह जानकारी में आया है कि बहुत से इम्पैनल्ड हॉस्पिटल इमरजेंसी में भर्ती नहीं करते हैं जो सर्वथा अनुचित एवं निंदनीय है। संगठन मंत्री सुशील कुमार सक्सेना ने पेंशनर्स एकता पर बल दिया। बैठक में भारी संख्या में सदस्य उपस्थित हुए जिसमें एसके सक्सेना, जयराम सिंह परमेश्वर शरन श्रीवास्तव, सुरेश पांडे, अरुण कुमार गुप्ता, अनिल कुमार सक्सेना,राकेश्वर दयाल लाल, विनय कुमार चतुर्वेदी, सतीश कुमार, जेसी पालीवाल, राम सिंह इंद्रजीत लाल श्रीवास्तव, बलविंदर सिंह, मुर्तुजा हुसैन आदि प्रमुख थे। धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष जयराम सिंह ने किया।

मुख्यमंत्री को एम्स से शीघ्र छुट्टी मिलने की संभावना

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here