रेलवे की होली पर अपील- ‘चलती गाड़ी पर ना फेंके गोबर, कीचड़, पत्थर’

664
file photo

बरेली 15 मार्च। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर होली के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए आमजन से अपील है कि वे चलती गाड़ी पर गोबर, कीचड़, पत्थर आदि न फेंके। इससे यात्री और रेलकर्मी घायल हो सकते है। रेल प्रशासन ने लोगों से स्टेशन और गाडि़यों में स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग की मांग की। रेल प्रशासन ने यात्रियों गाडि़यों की छत, कप्लिंग पर बैठकर अथवा पावदान पर लटक कर यात्रा ना करने का भी अनुरोध किया।
इसके अलावा रेल प्रशासन ने स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए पैदल उपरिगामी पुल का उपयोग करने। यात्रा के दौरान किसी भी अपरिचित व्यक्ति से खाद्य सामग्री स्वीकार ना करने, जिसमें जहर मिले होने की आशंका हो सकती है। यात्रा टिकट के लिए दलालों के चंगुल में ना फंसने। यात्रा टिकट सदैव रेलवे टिकट काउंटर अथवा आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट या आई.आर.सी.टी.सी. के अधिकृत एजेंट से प्राप्त करने का भी अनुरोध किया।
रेल प्रशासन के अनुसार प्रमुख नगरों के लिए होली विशेष गाडि़यों का संचलन किया जा रहा है। सुखद और सुरक्षित यात्रा के लिए इन गाडि़यों में बर्थ आरक्षित कराने का अनुरोध किया। रेल प्रशासन ने यात्रा के दौरान किसी भी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 डायल करने को कहा।

पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन की विशेष बैठक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here