शिखर की नाबाद 160 रनों की तूफानी पारी में उड़ी वाणिज्य विभाग की टीम

405

बरेली, 6 अप्रैल। इज्जतनगर मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वाधान में रेलवे स्टेडियम रोड नंबर 4 इज्जतनगर में आयोजित अंतर विभागीय खेल प्रतियोगिता-2022 के चौथे दिन क्रिकेट के 2 मैच खेले गए।
पहला मैच रेल सुरक्षा बल और परिचालन विभाग की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें रेल सुरक्षा बल ने परिचालन को 7 विकेट से पराजित किया। रेल सुरक्षा बल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और परिचालन की टीम 18.4 ओवरों में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। परिचालन की ओर से सर्वाधिक फिरोज ने 37 रन बनाए। रेल सुरक्षा बल की ओर से ऋषि पाण्डेय ने 3 और केदार ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेल सुरक्षा बल की टीम ने गोपाल भंडारी के सर्वाधिक 52 रनों और वीरेंद्र यादव के 24 रनों की बदौलत केवल 11.5 ओवर में मैच को जीत लिया। परिचालन की ओर अमित, राधे श्याम और फिरोज ने 1-1 विकेट लिए।
दूसरा मैच ऑपरेशन्स और वाणिज्य विभाग की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें ऑपरेशन्स ने वाणिज्य विभाग की टीम पर 121 रनों से शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑपरेशन्स की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 252 रनों का पहाड़ खड़ा किया। जिसमें कप्तान शिखर दयाल ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलते हुए 17 चौकांे और 9 छक्कों की मदद से 75 गेंदों पर नाबाद 160 रन बनाए। बलराम मीना ने 27 रन और मोहम्मद शादाब ने अंतिम ओवरों में 10 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से नाबाद 28 रनों का योगदान दिया। वाणिज्य की ओर से अमृतेश और शिवम ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वाणिज्य की पूरी टीम 17.2 ओवर में मात्र 131 रनों पर ही ढेर हो गई। वाणिज्य की ओर से ईश्वर ने 45 और बृजेश ने 28 रन बनाए। ऑपरेशन्स की ओर से छविलाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए।
मैच की अंपायरिंग शरद फर्नाडिंस व इकरार खान, शमशाद हुसैन व स्कोरिंग आकाश कुमार व शिव राठी एवं कमेंट्री अफसार अली, नाजिश खान ने की।
इस अवसर पर मंडल क्रीड़ा अधिकारी सनत जैन, मुख्य कारखाना प्रबंधक राजेश अवस्थी, कारखाना क्रीड़ा अधिकारी राजकुमार, ऋषि पांडेय, रोहित गुप्ता, डॉ हरीश वैष्णव, माजिद हसन खान, संजय त्यागी, पुष्पेंद्र सिंह, हसीब हुसैन, बलवंत सिंह, पंकज कुमार, आरिफ हुसैन, अर्जुन कश्यप, अजय कश्यप, योगेश राठी, रोहित सिंह, रोहित राणा और अमित फ्रैंक भी मौजूद थे।
मंडल क्रीड़ा सचिव श्रीमती गीता शर्मा ने बताया कि कल पहला मैच भंडार व कार्मिक विभाग टीमों के मध्य सुबह 8 बजे और दूसरा मैच यांत्रिक कारखाना व डीजल शेड टीमों के मध्य सुबह 11 बजे खेला जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here