बच्चों का भविष्य पत्थर की मूर्तियों की बजाए किताबों में ढूंढें बहुजन समाज

449

जौनपुर 11 अगस्त। बहुजन समाज अपने बच्चों का भविष्य पत्थर की मूर्तियों की बजाए किताबों में ढूंढें, क्योंकि ये पत्थर की मूर्तियां कुछ देने वाली नहीं है। ये तो कुछ स्वार्थी लोगों की चाल है। ये आस्था के नाम पर धन कमाने और बहुजन समाज को अंधविश्वास के दलदल में फंसाए रखने का हथियार है।
ये उद्गार बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की शिक्षाओं पर प्रकाश डालते हुए लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने कहीं। लक्ष्य की जौनपुर टीम ने कमांडर राजकुमारी के नेतृत्व में जिला जौनपुर के गांव जमदहा में भीम चर्चा का आयोजन किया। जिसमें बहुजन समाज की महिलाओं और युवाओं ने हिस्सा लिया।
लखनऊ से यहां पहुंची मुख्य वक्ता और लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल जी ने कहा कि हमें अपने आर्थिक व सामाजिक दशा में परिवर्तन के लिए बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलना होगा। सामाजिक कुरूतियों से नाता तोडना होगा। शिक्षा को अपनाना होगा। अपने अंदर स्वाभिमान जगाना होगा। समाज में भाईचारा मजबूत करना होगा। अपने वोट की कीमत समझनी होगी। अच्छे लोगों को सहयोग करना होगा और इसके विपरीत बुरे स्वार्थी लोगों पर लगाम लगानी होगी।
भीम चर्चा में शारदा गौतम, अशर्फी देवी, चमेला देवी, मीना गौतम, कमला गौतम, कालिंदी गौतम, रंजना गौतम, मनीषा गौतम, आशा गौतम, गुलाबी गौतम, गीता, पूनम, संगीता गौतम, किस्मती गौतम, गायत्री गौतम, शांति गौतम, रेनू किरण व लक्ष्य यूथ कमांडर जयचंद गौतम, गुलशन गौतम, विक्की गौतम, अनिल गौतम, सूरज गौतम, सोनू गौतम, रोशन गौतम, विशाल गौतम, सौरभ गौतम, राम स्वरूप, मोहन लाल और सेवा लाल ने भी भाग लिया।

शासक जातियों पर अत्याचार नहीं होते हैंः लक्ष्य

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here