बेटी ने माता-पिता के सपनों को किया साकार

310
  • आईटीएम की छात्रा रवीना को टीसीएस में मिला कैंपस प्लेसमेंट
  • योग्यता के दम पर हासिल किया मुकाम, अमरीका ले जाएगी परिजन

इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एडं मैनेजमेंट यानी आईटीएम में गत सोमवार को एक भावुक और गौरवांवित करने वाला पल था। एक साधारण परिवार की बेटी रवीना मौर्य अपने माता-पिता के साथ संस्थान पहुंची। संस्थान के चेयरमैन निशांत थपलियाल ने रवीना और उनके अभिभावकों का सम्मान किया। यह सम्मान पाने और इकलौती बेटी के आसमां छू लेने से गर्वित माता-पिता की आंखों की कोर भीग गयी। रवीना के पिता सुलेख चंद मौर्य और मां गीता मौर्य दोनों ही प्राइवेट जॉब करते हैं। बेटी ने उनके सपनों को साकार किया।
दरअसल, मोहकमपुर निवासी रवीना मौर्य आईटीएम में बीएससी (आईटी) की छात्रा थी। उसने इसी वर्ष फाइनल किया और उसे कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से टाटा कंसलटेंसी सर्विस यानी टीसीएस नोएडा में जॉब मिल गयी। महज चार माह में ही उसने अपनी मेहनत और प्रतिभा से एक प्रमोशन हासिल कर लिया और सीनियर आईटी रिक्रूटर बन गयी। उसकी प्रतिभा को देख टीसीएस ने उसे न्यूयार्क भेजने का फैसला किया है। दिसम्बर में वह न्यूयार्क जाएगी। उसने आईटीएम की फैकल्टी और मैनेजमेंट को सफलता का श्रेय दिया। रवीना के अनुसार उसकी सफलता में मां-बाप का त्याग, विश्वास और प्रोत्साहन का बड़ा योगदान है। वह बड़े विश्वास के साथ कहती है कि माता-पिता को भविष्य में अमरीका ले जाऊंगी।
चेयरमैन निशांत थपलियाल ने कहा कि आईटीएम का प्राफिट यही है कि उनके संस्थान के बच्चे आसमां छू लें। गौरतलब है कि आईटीएम में इस वर्ष भी 100 प्रतिशत छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट मिला है।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

यदि धुंआ उठ रहा है तो आग भी होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here