कर्नाटक की हार का उत्तराखंड कनेक्शन

197
  • चुनाव में खूब वायरल हुए अपने बाहुबली प्रेम
  • पार्टी हाईकमान ले सकती है इसका संज्ञान

भाजपा का दक्षिणी भारत का दुर्ग ध्वस्त हो गया है। यदुरप्पा की मेहनत से जुटे दलित वोट भी पार्टी के हाथ से निकल गये। बोम्मई के धर्म के कार्ड को वहां के मतदाताओं ने कोई महत्व नहीं दिया। कांग्रेस के मुताबिक कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं कहा जा रहा है। वेंटिलेटर पर लेटी कांग्रेस को हिमाचल के बाद कर्नाटक में मिली जीत से सांसें लौटी हैं।
उधर, भाजपा की हार का ठीकरा अब दो हिमालयी राज्यों के दो नेताओं के सिर फूटने वाला है। पार्टी अध्यक्ष नड्डा और अपने बाहुबली मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल। ऐसे समय में जब कर्नाटक में भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। वोटिंग ट्रेंड भी था कि कर्नाटक के मतदाता मन बदलते हैं। इसके बावजूद प्रेमचंद अग्रवाल ने सुरेंद्र नेगी को सरे आम धुन डाला। भले ही कुछ दिनों में दोनों में समझौता हो जाएं, लेकिन जो बाहुबली प्रेमचंद का वीडियो वायरल हुआ वह कर्नाटक चुनाव में खूब दिखा।
कांग्रेसियों ने चुनाव प्रचार में कहा कि भाजपाई सत्ता मद में किस कदर चूर हो गये हैं कि मंत्री सरेराह गुंडई पर उतर आया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हाईकमान के पास यह वीडियो पहुंचा है और कर्नाटक हार पर होने वाली बैठक में इस पर संज्ञान लिया जा सकता है। यानी कि अपने बाहुबली प्रेमचंद की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here