दिल जीत रही यह धाकड़ पहाड़ी छोरी

269
  • डोमिनोज जैसी बड़ी कंपनी को चुनौती दे रही
  • मोथरावाला में खोला पीज्जा इटालिया का पांचवां आउटलेट

कल शाम दून यूनिवर्सिटी रोड पर पीज्जा इटालिया की पांचवें आउटलेट का उद्घाटन था। यहां लजीज पीज्जा के साथ पहाड़ी डीजे बज रहा था। डीजे और ढोल की आवाज से यहां से आते-जाते लोग भी थिरक रहे थे। इसके बाद एक युवती ने रिबन काटा और डांस करते हुए आउटलेट के अंदर प्रवेश किया। दरअसल, यह बहुत हिम्मती और बड़े हौसले वाली पहाड़ी छोरी है, शिल्पा भट्ट बहुगुणा। शिल्पा ने देहरादून में अपनी अथक मेहनत, कुशल प्रबंधन और स्वाद के दम पर देहरादून में पीज्जा प्रेमियों के दिल में जगह बनाई है। यह छोरी पीज्जा के किंग माने डोमिनोज को देहरादून में कड़ी टक्कर दे रही है।
हालांकि कोरोना काल में शिल्पा को बहुत नुकसान पहुंचा, लेकिन वह फिर इससे उबर रही है। शिल्पा के पास मौजूदा समय में 100 से अधिक लोग काम कर रहे हैं। शिल्पा बिजनेस के साथ ही सामाजिक सरोकारों से भी जुड़ी हैं। कोरोना काल में उसने प्रभावितों और जरूरतमंदों की खूब मदद की। हाल में जब मैंने एथलीट मानसी नेगी की आर्थिक समस्या संबंधी पोस्ट लिखी तो वह तुरंत मानसी नेगी की मदद करने के लिए आगे आई और उसने मानसी नेगी के वॉकर शूज को स्पांसर्ड कर दिया। इसके अलावा भी उसने और सोशल एक्टिविस्ट जयदीप सकलानी ने मानसी की मदद की।
इसके अलावा भी शिल्पा लगातार जरूरतमंदों की मदद करती है। वह लंदन में रहती थी लेकिन माटी की खुशबू उसे देहरादून खींच लाई और अब वह यहां के युवाओं को रोजगार दे रही है और साथ ही अपनी संस्कृति और परम्पराओं के संरक्षण और संवर्द्धन का काम भी कर रही हैं। शिल्पा के इस जज्बे को सलाम।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

कैमरे की नजर से दुनिया को दिखाया उत्तराखंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here